Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

तुर्की ने कोरोनोवायरस के इलाज को किया फ्री

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान के फैसले के बाद, तुर्की के सार्वजनिक अस्पतालों में कोरोनावायरस के लिए उपचार पूरी तरह से नि: शुल्क होगा। मरीजों को दवा के अलावा सुरक्षात्मक गियर और परीक्षण प्रदान किया जाएगा, भले ही वे राज्य बीमा का भुगतान करने में विफल रहे हों।

एक अनाम तुर्की अधिकारी का हवाला देते हुए, मिडिल ईस्ट आई ने बताया कि सरकार ने पहले ही हर नागरिक को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं से लाभ उठाने की अनुमति देनी शुरू कर दी थी। अधिकारी ने कहा, “यहां तक कि जो नागरिक राज्य बीमा के लिए मासिक प्रीमियम का भुगतान करने में विफल रहे, उन्हें दिसंबर तक कवर किया जाता है ।”

पिछले 24 घंटों में, तुर्की ने 107 मौते हुई, जिससे कुल संख्या 1,403 हो गई। अब वायरस के 65,111 मामले हैं। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार तुर्की वर्तमान में गहन देखभाल इकाइयों में 1,809 रोगियों का इलाज कर रहा है।’

टीआरटी वर्ल्ड ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा कि बीते दिन 33,070 परीक्षण किए गए, जिनकी अब कुल संख्या 443,626 हो गई।  COVID-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के प्रयासों में, संसद द्वारा पारित एक बिल 45,000 कैदियों को रिहाई देगा।

सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डेवलपमेंट पार्टी (AKP) के डिप्टी संसदीय समूह के नेता काहिट ओज़कान ने कल संवाददाताओं को बताया कि यह संख्या 90,000 तक बढ़ जाएगी। हालांकि इस कदम की “आ;तंकवाद” के आरोप में हिरासत में लिए गए पत्रकारों और राजनीतिक कैदियों को बाहर करने के लिए आलोचना की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles