Saturday, November 27, 2021

तुर्की ने 18 हजार से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को किया बर्खास्त

- Advertisement -

तुर्की सरकार ने पुलिस, सेना और शिक्षा विभाग में काम करने वाले 18 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की बर्खास्तगी का आदेश जारी किया है। इन लोगों में पुलिस अधिकारी, सैनिक और शिक्षाविदों समेत 18,632 सरकारी कर्मचारी शामिल हैं।

प्रशासन के आदेश के मुताबिक 8,998 पुलिस अधिकारियों और थल सेना के 3,077 सैनिकों को बर्खास्त किया गया है। जबकि वायुसेना के 1,949 और नौसेना के 1,126 सैनिकों के खिलाफ भी ऐसी ही कार्रवाई की गई है।

आदेश में कहा गया कि विधि मंत्रालय और इससे जुड़े संगठनों से 1,052 लोकसेवकों को हटाया गया है। इसके साथ ही जेंडारमेरी के 649 और तटरक्षक बलों में तैनात 192 लोगों को भी बर्खास्त किया गया है।

erdd

सरकार ने इन लोगों पर यह कार्रवाई अमेरिका में रह रहे मुस्लिम उपदेशक फतुल्ला गुलेन से संबंध रखने के संदेह पर की है। बर्खास्तगी का आदेश ऐसे वक्त पर जारी हुआ है जब पिछले माह हुए चुनाव में जीत दर्ज कर राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन नई सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

अल जजीरा के मुताबिक इस आदेश में तीन अखबार, एक टीवी चैनल और 12 संगठनों को भी बंद कर दिया गया है नए आदेश के तहत प्रशासन ने 199 शिक्षाविदों को भी बर्खास्त किया है। वहीं अतीत में बर्खास्त किए गए 148 कर्मचारियों को फिर से बहाल किया गया है

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles