Thursday, August 5, 2021

 

 

 

तुर्की ने ISIS से जुड़े 20 विदेशियों को हिरासत में लिया

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के अधिकारियों ने सोमवार को 20 विदेशी नागरिकों को आईएसआईएस से जुड़े होने की शंका में हिरासत में लिया। इस की जानकारी अनादोलु एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में दी।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा घोषणा की गई कि ISIS नेता अबू बक्र अल-बगदादी को तुर्की की सीमा के पास उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी विशेष बलों के एक छापे में मार दिया गया था, जिसके एक दिन बाद यह खबर सामने आई।

ISIS के संदिग्ध लिंक वाले लोगों के खिलाफ घरेलू अभियान तुर्की में आम हैं और यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि सोमवार की बगदादी की मौत से संबंधित है या नहीं।

अनादोलु ने कहा कि अधिकारियों ने आईएसआईएस से जुड़े 20 विदेशी नागरिकों की पहचान की थी, जो अवैध रूप से तुर्की में दाखिल हुए थे।

इसने कहा कि संदिग्धों को राजधानी अंकारा में छापे में हिरासत में लिया गया था और उन्हें सुरक्षा अधिकारियों द्वारा प्रसंस्करण के बाद निर्वासन के लिए आव्रजन अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

आईएसआईएस ने धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार किए हैं और इस्लाम के अति कट्टरपंथी संस्करण के नाम पर पांच महाद्वीपों पर हमले किए हैं। जिससे मुख्यधारा के मुसलमानों भी भयभीत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles