तुर्की ने सीरिया से बगदादी की बहन को पकड़ा, अन्य रिश्तेदार भी गिरफ्त में

7:51 am Published by:-Hindi News

तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि तुर्की ने उत्तर-पश्चिमी सीरिया में दाएश के मारे गए नेता अबूबकर अल बगदादी की बड़ी बहन को गिरफ्तार किया है। उन्होने इस कारनामे को खुफिया “सोने की खान” कहा है।

तुर्की के अधिकारी ने कहा कि रसमिया अवध के रूप में जानी जाने वाली 65 वर्षीय महिला को सोमवार को एक ट्रेलर कंटेनर में छापे में पकड़ा गया था, जो अपने परिवार के साथ अज़ाज़ शहर के पास रह रही थी। यह क्षेत्र तुर्की द्वारा प्रशासित क्षेत्र का हिस्सा है।

नाम न छापने की शर्त पर सरकारी प्रोटोकॉल के अनुरूप अधिकारी ने कहा कि बहन अपने पति, बहू और पांच बच्चों के साथ थी। वयस्कों से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि अल-बगदादी इदलिब में अमेरिकी सैन्य अभियान में मारा गया था, अधिकारियों ने 27 अक्टूबर को घोषणा की।

बगदादी के नेतृत्व में, आतंकवादी समूह ने इराक और सीरिया में भूमि के बड़े पैमाने पर नियंत्रण किया और दोनों देशों और विदेशों के भीतर घातक हमले किए। अल-बगदादी ट्रम्प और ओबामा प्रशासन दोनों के लिए एक शीर्ष लक्ष्य था और उसके सिर पर $ 25 मिलियन का इनाम था।

वहीं इससे पहले रूस के विदेश मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि अबू बक्र अल-बगदादी “संयुक्त राज्य अमेरिका के दिमाग की उपज” थी। रूस -24 समाचार चैनल से बात करते हुए, सर्गेई लावरोव ने कहा कि वे दाएश आतंकवादी समूह के नेता की ह*त्या पर अधिक जानकारी चाहते हैं। उन्होने अमेरिका के ऑपरेशन पर शंका जताई है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें