NZ के हम’ले के बाद तुर्की ने इस्लामोफोबिया पर OIC की बैठक बुलाई

6:35 pm Published by:-Hindi News

इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) कल होने वाली बैठक में इस्लामोफोबिया के परिणामस्वरूप न्यूजीलैंड में आतंकवादी हमले और बढ़ती हिंसा पर चर्चा करेगा।

विदेश मंत्रालय ने आज एक बयान में कहा, तुर्की ने ओआईसी शिखर सम्मेलन के अध्यक्ष के रूप में, इस्लामोफोबिया, नस्लवाद और ज़ेनोफ़ोबिया पर आधारित बढ़ती हिंसा पर चर्चा के लिए एक आपातकालीन बैठक आयोजित की है। विशेष रूप से, 15 मार्च 2019 को आतंकवादी हमले में न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों को निशाना बनाया गया।

ओआईसी ओपन एंडेड कार्यकारी समिति की आपातकालीन मंत्रिस्तरीय बैठक कल इस्तांबुल में आयोजित होगी, जिसकी अध्यक्षता तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कैवुसोग्लू करेंगे।

उन्होने कहा कि संयुक्त राष्ट्र, यूरोपीय संघ, और यूरोप में सुरक्षा और सहयोग संगठन (OSCE) जैसे अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों को भी बैठक में आमंत्रित किया गया है।

बता दे कि 15 मार्च को, न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अल-नूर और लिनवुड मस्जिदों में शुक्रवार की नमाज के दौरान एक आतंकवादी द्वाकम से कम 50 मुसलमानों की हत्या कर दी थी।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें