Thursday, October 28, 2021

 

 

 

आर्मेनिया के साथ तनाव के बीच अजरबैजान और तुर्की करेंगे संयुक्त सैन्य ड्रिल

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की और अजरबैजान बड़े पैमाने पर संयुक्त सैन्य अभ्यास के लिए तैयारी कर रहे हैं, कुछ तुर्की युद्ध हेलीकॉप्टरों को नखचिवान में लाया गया।

अज़रबैजान रक्षा मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, हेलीकॉप्टरों को तुर्की वायु सेना के स्वामित्व वाले सैन्य विमानों द्वारा ले जाया गया, और उनका सैन्य समारोह के साथ स्वागत किया गया।

समारोह के बाद, हेलीकॉप्टरों को आगामी अभ्यास के लिए तकनीकी टीमों द्वारा तैयार किया गया। 1-5 अगस्त को बाकू और नखचिवन में आयोजित होने वाले सैन्य अभ्यास में मोर्टार, सशस्त्र वाहन, और तोपों के नकली लक्ष्य शामिल होंगे।

दोनों देशों की वायु सेनाएं 29 जुलाई को समाप्त होने के लिए अभ्यास शुरू करेंगी। 10 हेलीकॉप्टर और युद्धक विमान बाकू, नखचिवन, गांजा, कुर्दिमीर और येवलाख में गतिविधियां आयोजित करेंगे।

उत्तर-पश्चिमी तॉउज सीमा क्षेत्र में अजरबैजान के सैनिकों पर अर्मेनियाई सशस्त्र बलों के हमले के तुरंत बाद सैन्य अभ्यास हो रहा है। अपनी आक्रामकता के दौरान, अर्मेनिया ने चार सैनिकों को घायल करने के अलावा, उच्च रैंकिंग अधिकारियों सहित 12 अज़रबैजानी सैनिकों को शहीद कर दिया।

अज़रबैजान ने “उत्तेजक” कार्यों के लिए अर्मेनिया को दोषी ठहराया, अंकारा ने बाकू को अपना समर्थन दिया है। और येरेवन को चेतावनी दी कि वह अपने पूर्वी पड़ोसी पर किसी भी तरह के हमले के खिलाफ खड़े होने में संकोच नहीं करेगा। ऊपरी कराबाख, अज़रबैजान का एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त क्षेत्र है, 1991 से अवैध अर्मेनियाई कब्जे में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles