SANLIURFA, TURKEY - NOVEMBER 14: Smoke, rising from Kobani (Ayn al-Arab) town of northern Syria during the missile and mortar attacks between Islamic State of Iraq and Levant (ISIL) and Kurdish armed groups near Syrian-Turkish border crossing, is seen from Suruc district of Turkey's Sanliurfa on November 14, 2014. (Photo by Ali Ihsan Ozturk/Anadolu Agency/Getty Images)

अंकारा। तुर्की ने अपनी दक्षिण-पूर्वी सीमा पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के अड्डों पर जबर्दस्त हमले कर 200 आतंकवादियों को मार गिराया। इस्तांबुल में मंगलवार को हुए हमलों के बाद इन हमलों को अंजाम दिया गया है। प्रधानमंत्री अहमत दावुतोग्लू ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

तुर्की का आईएस ठिकानों पर जोरदार हमला, सीरिया-इराक में 200 आतंकी ढेर

दावुतोग्लू ने अंकारा में तुर्की के राजदूतों के एक सम्मेलन के दौरान कहा कि तुर्की की सेना ने सीरिया व ईराक में आईएस के ठिकानों पर कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि इस्तांबुल के हमलावर की पहचान आईएस के फिदायीन के रूप में होने के बाद यह कार्रवाई की गई।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस्तांबुल के सुल्तानअहमद चौराहे पर मंगलवार को हुए हमले में जर्मनी के 10 पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य घायल हो गए थे। तुर्की के उप प्रधानमंत्री नुमन कुरतुलमूस ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि सीरियाई मूल का फिदायीन सीरिया के रास्ते तुर्की में दाखिल हुआ था। साभार: ibnlive

Loading...