us

us

तुर्की ने अमरीका स्थित मौलवी फेतुल्लाह गुलेन के साथ संबंधों के संदेह पर सोमवार से 291 लोगों को हिरासत में लिया गया है. एक तुर्की नागरिक जो इस्तांबुल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के लिए काम करता था, उन लोगों में शामिल है.

गुरुवार को तुर्की अधिकारियों ने कथित तौर पर 133 लोगो की गिरफ्तारी के वारंट जारी किए थे. हिरासत में लिए गए लोगों में लगभग 38 शिक्षक और विभिन्न मंत्रालयों और स्थानीय नगर पालिकाओं के कई पूर्व कर्मचारी है.

इस्तांबुल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के कर्मचारी की गिरफ्तारी की घोषणा बुधवार को की गई. सरकार का कहना है कि इन लोगों के पास मोबाइल में फ्री-टू-डाउनलोड एप्लिकेशन बाय लॉक पाया गया है.

अंकारा में अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकी सरकार की और से बयान जारी कर कहा, इस्तांबुल में अपने वाणिज्य दूतावास के स्टाफ सदस्य की गिरफ्तारी से “गंभीर रूप से परेशान” हुए है.

बयान में यह भी कहा गया है कि “तुर्की सरकार के सूत्रों का लीक से प्रतीत होता है कि कानून की बजाय मीडिया में कर्मचारी को दोषी सिद्ध करने की कोशिश की गई.”

दूतावास ने कहा कि उसका मानना ​​है कि कर्मचारी के खिलाफ आरोप “पूरी तरह से बेबुनियाद हैं. साथ ही कहा, हमारे कर्मचारियों के खिलाफ बेकार और अज्ञात आरोपों ने इस लंबे समय तक चलने वाली भागीदारी को कमजोर कर दिया.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें