RECEP TAYYİP ERDOĞAN, 

रूसी राष्ट्रपति विलादीमीर पुतीन के प्रवक्ता ने दावा किया हैं कि तुर्की ने सीरिया सीमा पर रूसी विमान को मार गिराए जाने की घटना पर माफ़ी मांग ली है.

रूसी राष्ट्रपति के प्रवक्ता दिमेत्री पेस्कोव ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि रुसी राष्ट्रपति को रजब तैयब अर्दोग़ान का सन्देश मिला जिसमे उन्होंने घटना पर माफ़ी मांगते हुए मारे गये पायलटन के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं. रूसी सरकार की ओर से रजब तैयब अर्दोग़ान का पत्र जारी किया गया है जिसमें तुर्क राष्ट्रपति की ओर से कहा गया है कि मैं विमान घटना में मारे गये रूसी पायलट के परिजनों से सहृदयता व्यक्त करता हूं और घटना पर माफ़ी मांगता हूं. इस बारें में तुर्क मीडिया ने भी माफ़ी और तुर्क राष्ट्रपति के पत्र की पुष्टि कर दी है

दिमेत्री पेस्कोव ने आगे कहा कि र्क राष्ट्रपति आतंकवाद के विरुद्ध युद्ध और क्षेत्रीय मामलों के समाधान के लिए रूस से सहयोग के लिए तैयार हैं. गोरतलब रहे कि पिछले वर्ष नवंबर में तुर्की ने दावा किया था कि उसने रूस के एक विमान को सीमा का उल्लंघन करने पर मार गिराया. जिसके बाद रूस ने तुर्की से द्विपक्षीय व्यापारिक व पर्यटन संबंध तोड़ दिए थे.