Thursday, August 5, 2021

 

 

 

कोरोना वायरस से दुनिया में हाहाकार, लेकिन तुर्की में अब तक सिर्फ एक मामला

- Advertisement -
- Advertisement -

दुनिया भर में जानलेवा कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। वहीं तुर्की में अब तक सिर्फ एक मामला सामने आया है। बता दें कि तुर्की एक बड़ी शरणार्थी आबादी के साथ पर्यटन और यात्रा का प्रमुख केंद्र है। बावजूद इसके वह कोरनोवायरस प्रकोप से बचने में सक्षम दिख रहा हैं।

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने बुधवार को कहा, कहा कि वह व्यक्ति, उसका परिवार और अन्य जो उसके संपर्क में आए थे, वर्तमान में संगरोध में थे। स्वास्थ्य मंत्री ने रोगी के निजता के अधिकार का हवाला देते हुए कोई और विवरण नहीं दिया।

अनादोलु एजेंसी ने कोका के हवाले से कहा, अगर देश में कोई संक्रमण होता है, तो यह बहुत सीमित है। उन्होने कहा, “कोरोनावायरस हमारे द्वारा किए गए उपायों से अधिक मजबूत नहीं है।” वहीं तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोआन ने बुधवार को बुखार से पीड़ित लोगों की जांच के लिए एक थर्मल कैमरे का इस्तेमाल शुरू किया, जिसे नए कोरोनोवायरस से जोड़ा जा सकता है।

रॉयटर्स ने कहा, एर्दोआन के एक सहयोगी ने एक मोबाइल थर्मल कैमरे के माध्यम से संसद की यात्रा के दौरान राष्ट्रपति के आसपास की भीड़ की निगरानी की, जो बुखार का पता लगा सकते हैं। तुर्की के राष्ट्रपति ने बाद में संसद में अपनी सत्तारूढ़ न्याय और विकास पार्टी (AKP) के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी उपाय प्रकोप के खिलाफ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles