Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

ट्यूनिशिया की मस्जिदों में ईशा और तरावीह की नमाज पर लगी अस्थायी रोक

- Advertisement -
- Advertisement -

ट्यूनीशिया के धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने गुरुवार को घोषणा की कि नागरिकों को मस्जिदों में नमाज अदा करने की अनुमति है, जिसमें जुमे की नमाज भी शामिल है।

महा’मारी को ध्यान में रखते हुए बुधवार को, देश के प्राधिकारियों ने 9 से 30 अप्रैल के बीच सभी शासनादेशों में कर्फ्यू के घंटे को बढ़ाकर 10 बजे से सुबह 5 बजे करने के बजाय शाम 7 बजे से 5 बजे तक बढ़ाने का फैसला किया।

मंत्रालय ने घोषणा की कि लोगों को ईशा और जुमे की नमाज क’र्फ्यू द्वारा कवर नहीं किए जाने के दौरान मस्जिदों में अदा करने की अनुमति है। मस्जिदों में तरावीह की नमाज नहीं होगी क्योंकि यह क’र्फ्यू से मेल खाता है।

मंत्रालय ने रमजान की शेष अवधि (30 अप्रैल के बाद) लागू होने वाली अन्य प्रक्रियाओं के बारे में विवरण नहीं दिया। मंत्रालय ने सावधानी बरतने और मस्जिदों में जाने के लिए स्वच्छता प्रोटोकॉल द्वारा निर्धारित निवारक उपायों को लागू करने की आवश्यकता पर बल दिया।

मस्जिद में जाने से पहले घर पर ही वुजू बनाना, नमाज के लिए जानमाज़ साथ लाना, मास्क पहनना और नमाज के समय आवश्यक दूरी बनाए रखना जरूरी है।

मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार को जुमे की नमाज का खुतबा दस मिनट तक सीमित रहेगा, जबकि मस्जिदों और मदरसों के भीतर सभी गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है, जिसमें सबक और कुरान सुनना भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles