Saturday, July 24, 2021

 

 

 

सच निकली खबर – सऊदी में 7 वर्षीय शिया बच्चे का सर कलम

- Advertisement -
- Advertisement -

पहली तस्वीरें एक छह साल के लड़के की सामने आई हैं, जो सऊदी अरब में अपनी चीखती माँ के सामने टूटे हुए कांच के साथ बेरहमी से मारा गया था। ज़कारिया अल-जबर अपनी मां के साथ टैक्सी में था, जो मदीना में पैगंबर मुहम्मद साहब की मस्जिद के रास्ते पर था, जब एक कार आई और लड़के को खींच लिया गया।

टैक्सी ड्राइवर ने कथित तौर पर अल-तिलल क्षेत्र में एक कांच की बोतल को तोड़कर और उसका गला दबाकर हत्या कर दी। टीएमवी ने बताया कि हमलावर ने छह साल के बच्चे का गला काटा, इससे पहले कि वह अपनी मां और पास के किसी पुलिस अधिकारी पर बार-बार चाकू से वार करता था.

साजिद हुसैन ने ट्विटर पर लड़के की तस्वीरों को साझा किया, ‘न्याय’ के लिए कहा और कहा: ‘सबसे छोटे ताबूत सबसे भारी’ हैं।

उन्होंने कहा: यह बेरहमी है कि सऊदी ड्राइवर ने 6 साल की ज़कारिया को कैसे मारा। ‘आपको शिया या सुन्नी होने की जरूरत नहीं है। पहले एक इंसान बनने की कोशिश करो। एक अज्ञात शख्स ने कथित तौर पर मां से पूछा था की क्या वह शिया है तब महिला ने हाँ में जवाब दिया था.

यह ज्ञात नहीं है कि लड़के को क्यों निशाना बनाया गया था, लेकिन सऊदी अधिकारियों ने कथित तौर पर दावा किया है कि हमलावर मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से पीड़ित था।

वहीँ शिया राइट्स वॉच, एक समूह जो अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों के अधिकारों का बचाव करता है, ने कहा है कि गुरुवार को संप्रदायिक हिंसा के एक मामले में लड़के को मार दिया गया था, लेकिन दावा किया गया कि यह एक ‘घिनौना’ इन्सान था जिसने इस तरह का काम किया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles