अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा 7 मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों पर प्रतिबंध लगाने वाले विवादित इमिग्रेशन आदेश पर कनाडा के प्रधानमन्त्री जस्टिन ट्रुडो ने ट्रम्प को कड़ा जवाब दिया हैं. उन्होंने ट्विटर पर अपने संदेश जारी कर मुस्लिमों सहित सभी प्रवासियों का कनाडा में स्वागत किया हैं.

ट्रुडो ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘कनाडा के लोग उत्पीड़न, आतंक और युद्ध से बचकर आने वाले सभी लोगों का स्वागत करेंगे। विविधता हमारी ताकत है। कनाडा में आपका स्वागत है।’

हालांकि ट्रम्प के इस आदेश को न्यूयॉर्क की जिला अदालत ने आपात आदेश जारी कर रोक दिया हैं. हालांकि ये रोक अस्थाई रूप से लगाई गई हैं. न्यू यॉर्क के पूर्वी जिले में स्थित संघीय अदालत ने शनिवार को शरणार्थियों को उनके देश वापस भेजने के सरकार के फैसले पर रोक लगाने का आदेश जारी करते हुए कहा कि इससे उन्हें अपूरणीय क्षति पहुंचेगी. इसके अलावा अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन ने भी इस आदेश के खिलाफ याचिका दायर की है.

वहीँ आज कनाडा के क्यूबेक सिटी की एक मस्जिद में बंदूकधारियों की गोलीबारी में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए. जस्टिन ट्रुडो ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, पूरा कनाडा क्यूबेक सिटी मस्जिद पर हुए हमले से दुखी हैं.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें