Thursday, August 5, 2021

 

 

 

‘डील ऑफ सेंचुरी’ पर UAE – इज़राइल के साथ बातचीत के लिए ट्रम्प की योजना ‘शुरुआती बिंदु’

- Advertisement -
- Advertisement -

यूएई के विदेश राज्य मंत्री अनवर गर्गश ने शनिवार को कहा कि अरब नेताओं को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ‘डील ऑफ सेंचुरी’ को इजरायल के साथ बातचीत के लिए “शुरुआती बिंदु” के रूप में लेना चाहिए।

अरब लीग और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) के एक संबोधन में, जो शनिवार को योजना पर चर्चा करने के लिए एक सत्र आयोजित करेगा, गरगाश ने कहा कि संगठनों को “रचनात्मक रुख” के साथ सामने आना चाहिए।

गर्गश ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा, “अरब लीग की बैठक और इस्लामिक सहयोग संगठन के लिए महत्वपूर्ण है कि वह रचनात्मक रुख के साथ सामने आए।”

उन्होंने कहा कि इजरायल के साथ बातचीत का मतलब योजना की कुल स्वीकृति नहीं होगा, बल्कि यह राजनीतिक समाधान तक पहुंचने की कोशिश होगी। संगठनों को हाथ में मुद्दे से निपटने के लिए “एक यथार्थवादी रुख” और “सकारात्मक रणनीति” मिलनी चाहिए।

मंत्री ने कहा कि फिलिस्तीनी कारण के लिए अरब देशों के समर्थन और विश्वास को खारिज नहीं किया जाना चाहिए, हालांकि, यह प्रभाव और शक्ति के संतुलन को बदलने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसके बजाय, फिलिस्तीनी प्राधिकरण को वार्ता के साथ शांति योजना का जवाब देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles