Saturday, November 27, 2021

ट्रंप की पहली इफ्तार पार्टी, कई मुस्लिम संगठनों ने नहीं लिया हिस्सा

- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को व्हाइट हाउस में पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। जिससे कई मुस्लिम संगठनों ने दूरी बनाए रखी। हालांकि कई देशों के राजनयिकों और अधिकारियों ने इसमे हिस्सा लिया।

इस मौके पर उन्होंने कहा ,‘एक साथ काम करके ही हम सभी के लिए सुरक्षित और समृद्ध भविष्य हासिल कर सकते हैं. ट्रंप ने बतौर राष्ट्रपति अपनी पहली विदेश यात्रा का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा, मेरी पहली विदेश यात्रा मुस्लिम देश की थी. यहां मैंने मुस्लिम बहुल देशों के 50 से अधिक नेताओं की सभा को संबोधित किया. यह मेरे लिए गर्व की बात है।.’

इस इफ्तार के दौरान सऊदी अरब के शहजादे खालिद बिन सलमान और जॉर्डन के दूत दीना कवार ट्रंप के साथ एक ही मेज पर थे। इसके अलावा अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस और वित्त मंत्री स्टीवन मुचिन समेत ट्रंप की कैबिनेट के कई सदस्य भी इफ्तार पार्टी में शामिल हुए।

ससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॅार्ज बुश, बिल क्लिंटन भी व्हाइट हाउस में इफ्तार पार्टी का आयोजन कर चुके हैं। ट्रम्प की मुस्लिम विरोधी टिप्पणियों के खिलाफ कुछ संगठनों ने इस पार्टी का विरोध किया।

उन्होंने व्हाइट हाऊस के बाहर इफ्तार किया। नागरिक अधिकारों से संबंधित इन मुस्लिम संगठनों ने कहा कि ट्रम्प ने अमेरिकन मुस्लिमों के साथ हो रहे भेदभाव को बढ़ावा दिया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles