अमेरिका में मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के बाद से ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दुनिया भर की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा हैं. ऐसे में अब जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने भी ट्रम्प के इस फैसले की आलोचना करते हुए इसे मुस्लिमों के प्रति पूर्वाग्रह से प्रेरित बताया.

सोमावार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि ट्रम्प के इस फैसले में मुसलमान विरोधी पूर्वाग्रह की बू आती है. उन्होंने आगे कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई किसी भी रूप में एक खास धर्म के लोगों को संदेह के जरिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता हैं.

मर्केल ने कहा कि ट्रम्प के ये रुख शरणार्थियों के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद और अंतरराष्ट्रीय सहयोग के मूल सिद्धांतों के विपरीत हैं. उन्होंने कहा कि इसका प्रभाव जर्मनी के उन नागरिकों पर भी पड़ेगा जिनके पास दोहरी नागरिकता हैं. ऐसे में जर्मनी का विदेश मंत्रालय कानूनी स्थिति को साफ करने के लिए अपनी क्षमता का उपयोग करेगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गौरतलब रहें कि डोनाल्ड ट्रम्प ने 27 जनवरी को एक आदेश जारी कर 7 मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों पर अमेरिका में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया. हालांकि इस फैसले को न्यूयॉर्क की जिला अदालत ने आपात आदेश जारी कर रोक दिया हैं.

Loading...