तेहरान. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामनेई के बीच शब्दों की जंग शुरू हो गई है। ट्रम्प ने खामनेई को जुबान संभाल कर बोलने की चेतावनी दी है।

दरअसल, खामनेई ने शुक्रवार को कहा कि उनका देश लड़ाई को अपनी सीमाओं के पार भी ले जा सकता है। ट्रंप को जोकर करार देते हुए खामनेई ने कहा कि ईरान के लोगों के साथ वह सहानुभूति जताने का दिखावा कर रहे हैं। मौका आने पर ट्रंप ईरानियों की पीठ में जहरीला छुरा घोंप देंगे।

खामनेई ने आगे कहा कि यूरोप के देशों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि यूरोपीय देशों में इतनी ताकत नहीं है कि वो ईरान को झुका सकें। यूरोपीय देशों की इस पहल से ईरान पर फिर से संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंध लग सकते हैं। उन्होंने कहा कि खाड़ी क्षेत्र के दुश्मन के अत्याचारों से पूरी तरह मुक्त होने तक विरोध जारी रहेगा।

खामनेई के इस बयान पर ट्रम्प ने कहा कि ईरान के सुप्रीम लीडर कहे जाने वाले ज्यादा सुप्रीम (सर्वोच्च) नहीं रह गए हैं। उनके पास अमेरिका और यूरोप के लिए कई बकवास बाते हैं। उनकी अर्थव्यवस्था तबाह हो रही है और लोग परेशान हो रहे हैं। उन्हें अपने शब्दों को सोच समझकर इस्तेमाल करने चाहिए।

ट्रम्प ने ट्वीट में कहा “ईरान के शानदार लोग, जो अमेरिका से प्यार करते हैं, उन्हें ऐसी सरकार मिलनी चाहिए जो उन्हें मारने की जगह उनकी मांगों का सम्मान करे। ईरान को तबाही की ओर ले जाने की जगह वहां के नेताओं को आतंक छोड़ना चाहिए और ईरान को महान बनाने के लिए काम करना चाहिए।”

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन