लंदन के मेयर सादिक खान ने डोनाल्ड ट्रम्प पर इस्लामिक स्टेट की भाषा को अपनाने और आतंकवादी समूह की तरह बयानबाजी अपनाने का आरोप लगाया है.

ब्राइटन में लेबर पार्टी सम्मेलन में एक लाइव इवेंट में बोलते हुए, लंदन के महापौर ने कहा कि वह खुद और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच लगातार दुश्मनी में एक “अनिच्छा भागीदार” थे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने ट्रम्प के बयानों को लेकर कहा कि “मेरा विचार सबसे पहले था ‘मैं असाधारण नहीं हूं’ और दूसरी बात ‘आप क्या कह रहे हैं, इसके बारे में सोचो.’ क्योंकि आप जो कह रहे हैं वह दास या तथाकथित आईएस से अलग नहीं है.

ट्रम्प पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि “वे कहते हैं कि सभ्यताओं का संघर्ष है, मुस्लिम और पश्चिमी होना एक साथ संभव नहीं है, और पश्चिम हमसे नफरत करता है. और आप अनजाने में अपना खेल खेल रहे हैं, आप उनकी मदद कर रहे हैं.

खान ने अमरीकी मुस्लिमों को देश में किए गए योगदान की प्रशंसा की, जिनमें छात्र, कलाकार और राजनेता शामिल हैं. उन्होंने कहा कि कई मुस्लिम बहुसंख्यक देशों से यात्रियों पर ट्रम्प के प्रतिबंध ने धर्म के लिए “गलत धारणा” को जन्म दिया है.

खान ने कहा, “मैं एक पाश्चात्य हूं, लेकिन मुझे मुस्लिम होने पर गर्व है. लेकिन ऐसे कुछ लोग हैं जो हमारे समुदायों को विभाजित करना चाहते हैं.

Loading...