अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से ‘मुस्लिम बैन’ के नए आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. हालांकि इस बार उन्होंने बैन देशों की सूची में से इराक का नाम वापस ले लिया हैं. नए आदेश में इराक का नाम शामिल नहीं है.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘राष्ट्रपति ट्रम्प ने आज सुबह इस आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं. जिसमें छह देश ईरान, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन हैं, जो यात्रा प्रतिबंध की सूची में बने रहेंगे. यह प्रतिबंध 90 दिन के लिए प्रभावी हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि आदेश के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के पास 27 जनवरी से पहले वैध वीजा था या शासकीय आदेश के लागू होने के दिन वैध वीजा था तो उसे अमेरिका में प्रवेश से नहीं रोका जाएगा. हालांकि न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल का कहना है कि वे ट्रंप के नए आदेश को अदालत में चुनौती देने के लिए तैयार हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

याद रहे ट्रंप ने राष्ट्रपति पद संभालने के साथ ही इराक समेत सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था. लेकिन वॉशिंगटन राज्य के एक फेडरल जज ने ट्रैवल बैन के ऑर्डर पर स्टे लगा दिया था, फेडरल जज के आदेश को फेडरल अपील्स कोर्ट ने भी बरकरार रखा.

Loading...