अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि दो सप्ताह पहले के मुकाबले अब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कुछ कम है। ट्रंप ने कहा कि अगर दोनों देश चाहें तो वे मदद करने को तैयार हैं।

पीटीआई के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा कि जैसा कि आपको मालूम है कि भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर को लेकर तनाव है। मुझे लगता है कि अब दोनों देशों के बीच यह तनाव थोड़ा कम हुआ, जितना दो सप्ताह पहले था।

सोमवार को जब ट्रंप से भारत-पाकिस्तान के बीच हालात पर उनका आकलन पूछा गया तो ट्रंप ने कहा कि उनका दोनों ही देशों से अच्छा ताल्लुक है और वे उन्हें मदद करने को भी तैयार हैं। ट्रंप ने कहा, “मैं दोनों ही देशों से अच्छा घुलमिल जाता हूं, यदि वे चाहते हैं तो मैं मदद को तैयार हूं , ये बात उन्हें पता हैं, ये ऑफर आज भी है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इससे पहले दावा किया था कि मोदी और उन्होंने जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की थी जहां भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें कश्मीर पर तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की पेशकश की थी।

कश्मीर पर मध्यस्थता को लेकर किए गए ट्रंप के दावे को भारत सरकार ने गलत बताया था। विदेश मंत्रालय ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान को सिरे से खारिज कर दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कश्मीर पर मध्यस्थता की बात कही थी।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन