अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा अमेरिका में दुसरे देशों के मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध और अमेरिका में रहने वाले मुस्लिमों के खिलाफ डेटाबेस तैयार कराने की नीति की आलोचना करते हुए अमरीका की पूर्व विदेश मंत्री मैडलिन अलब्राइट ने जमकर विरोध किया हैं.

उन्होंने कहा है कि अगर राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप अमरीकी मुसलमानों के लिए अलग डेटाबेस तैयार करेंगे तो उसमें वे भी अपने को मुस्लिम के रूप में रजिस्टर कराएंगी.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं बतौर कैथलिक पली बढ़ी, एपिस्कोपेलियन बन गई और मुझे बाद में पता चला कि मेरा परिवार यहूदी था. मैं एकजुटता दिखाने के लिए बतौर मुसलमान अपना नाम रजिस्टर कराने को तैयार हूं.” उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, “अमरीका हर धर्म और पृष्ठभूमि के लोगों के लिए खुला रहना चाहिए.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उनके साथ ही फ़िल्म अभिनत्री और ‘बिग बैंग थ्योरी’ सिरीज़ की अदाकारा मायिम बियालिक ने भी कहा है कि वे भी बतौर मुसलमान अपना नाम रजिस्टर कराने को तैयार हैं. मायिम बियालिक ने ट्विटर पर लिखा, “मैं यहूदी हूं. लेकिन ज़रूरी हुआ तो बतौर मुस्लिम नाम रजिस्टर कराने को तैयार हूं.”

गौरतलब रहें कि ट्रम्प ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान अमेरिका में मुस्लिमों के लिए एक डेटाबेस तैयार कराने का ऐलान किया था.

Loading...