वाशिंगटन | अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प , रोज कुछ न कुछ ऐसा कर देते है या बोल देते है जो दुनिया भर की मीडिया के लिए सुर्खिया बन जाता है. राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के एक महीने के अन्दर ही डोनाल्ड ट्रम्प अपने कई फैसलों की वजह से अलोचानो के घेरे में आ गए है. मुस्लिम देशो के नागरिको पर प्रतिबंध लगाना, इसका सबसे बड़ा उदहारण है.

अब ट्रम्प ने एक इंटरव्यू के दौरान कुछ अमेरिकी नेताओ को हत्यारा बताकर नया विवाद खड़ा कर दिया है. उनके इस बयान पर सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हो रही है. शनिवार को फॉक्स न्यूज़ के पत्रकार बिल ओ रायली को दिए इंटरव्यू में ट्रम्प ने पुतिन को लेकर किये गए एक सवाल में कहा की अमेरिका में भी बहुत सारे हत्यारे मौजूद है.

दरअसल ट्रम्प से पुछा गया था की क्या वो हत्यारे पुतिन का सम्मान करते है? इस सवाल के जवाब में ट्रम्प ने कहा की हाँ वो उनका सम्मान करते है लेकिन इसका मतलब यह नही है की मैं पुतिन के साथ दोस्ती करने वाला हूँ, वो एक देश के नेता है और मैं उनका सम्मान करता हूँ. उनके अलावा मैं कई और देशो के नेताओ का भी सम्मान करता हूँ. मैं मानता हूँ की चाहे हम रूस के साथ दोस्ती न करे लेकिन उनके साथ हमारे अच्छे सम्बन्ध होने चाहिए.

इस पर बिल ने कहा की पुतिन हत्यारे है फिर भी आप उनका सम्मान क्यों करते है? इसका जवाब देते हुए ट्रम्प ने कहा की हमारे देश में भी तो बहुत हत्यारे नेता है, आप क्या समझते है की हमारा देश निर्दोष है. किसी हत्यारे नेता का नाम लेने के सवाल पर ट्रम्प ने जार्ज बुश की और इशारा करते हुए कहा की ईराक युद्ध के दौरान भी बहुत सारे लोगो की जान गयी. मैं हमेशा से इस युद्ध के खिलाफ था.