tru

tru

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पेरिस जलवायु समझौते को लेकर एक बार फिर से भारत और चीन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हमारे पैसों से इन देशों ने फायदा उठाया. अब ऐसा नहीं होने वाला है.

ट्रंप ने कंसर्वेटिव राजनीतिक कार्रवाई समिति में अपने संबोधन में कहा कि हमने पेरिस जलवायु समझौते को छोड़ दिया है. यह समझौता हमारे देश के लिए बहुत हानिकारक है. ट्रंप का कहना था कि चीन और भारत को पेरिस समझौते से सबसे अधिक फायदा है.

उन्होंने कहा कि यह समझौता अमरीका के लिए अनुचित है क्योंकि इससे कारोबार और नौकरियों पर काफी बुरा असर पड़ रहा है. ट्रम्प ने कहा कि यह समझौता अनुचित था. इसमें अमेरिका को उन देशों के लिए कीमत चुकानी पड़ती जिन्हें इससे सबसे ज्यादा फायदा हो रहा था.

ज्ञात रहे कि अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने पिछले साल जून में पेरिस समझौते से बाहर निकलने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि इस समझौते से अमेरिका को अरबों डॉलर की कीमत चुकानी होगी, नौकरियां प्रभावित होंगी साथ ही तेल, गैस, कोयला और विनिर्माण उद्योग भी प्रभावित होगा.

हालांकि उन्होंने कहा कि वह अमेरिका के हित में बेहतर समझौता करने को तैयार हैं, अथवा शर्तो में सुधार करने पर संधि में फिर से शामिल हो सकते हैं.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?