अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कुछ ही दिनों में ब्रिटेन की यात्रा करने वाले है. ऐसे में लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का लंदन में स्वागत नहीं होगा.

मेयर सादिक खान के ये बयान विधानसभा में पूछे गए उस सवाल के जवाब में आया है. जिसमे पूछा गया था कि शहर की सरकार ट्रम्प से आधिकारिक राज्य की यात्रा के लिए कैसे तैयार करेगी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

खान ने लिखित जवाब देते हुए कहा, मेयर के रूप में, मैं हमेशा लंदनियों की हितों और सुरक्षा की रक्षा के लिए बोलूंगा मैंने पहले राष्ट्रपति ट्रम्प के राज्य दौरे के अपने दिये जाने वाले प्रस्ताव को रद्द करने के लिए पहले ही थेरेसा से कहा था.”

उन्होंने ट्रम्प के हालिया ट्वीट का हवाला देते हुए कहा, ट्रम्प ने एक नीच, उग्रवादी समूह को बढ़ावा देने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल किया था, जो हमारे देश में विभाजन और नफरत को पूरी तरह से बो रहे हैं. ऐसे में स्पष्ट है कि आधिकारिक यात्रा के दैउरान यहां कोई स्वागत नहीं किया जाएगा.

खान ने कहा कि ब्रिटिश लोग खुद सहित, अमेरिका और अमेरिकियों दोनों से प्यार करते हैं लेकिन ट्रम्प की हालिया टिप्पणियां नस्लवाद और नफरत पर ब्रिटेन के रुख के विपरीत हैं. लंदन सहिष्णुता, स्वीकृति और विविधता का एक प्रतीक है.

Loading...