अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा अमेरिका में शरणार्थियों पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर पूरी दुनिया में उनकी आलोचना शुरू हो गई हैं. ऐसे में अब खुलकर फ्रांस अमेरिका के खिलाफ खड़ा हो गया हैं.

फ़्रांसीसी राष्ट्रपति फ़्रांस्वा ओलांद ने तमाम यूरोपीय नेताओं से एकजुट होने की अपील करते हुए अमेरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प से मुक़ाबला करने की बात कही हैं. इसके लिए उन्होंने एक संगठन तक बनाने की बात कही हैं. ओलांद ने यह बयान पुर्तगाल की राजधानी लिसबन में अन्य 6 यूरोपीय संघ के नेताओं के साथ बैठक में दिया.

उन्होंने यूरोपीय नेताओं से आग्रह करते हुए कहा है कि ट्रम्प की नीतियों और टिप्पणियों का मुक़ाबला करने के लिए एक संयुक्त मोर्चे का गठन करें. उन्होंने आगे कहा कि ट्रम्प अन्य देशों के लिए ब्रेक्ज़िट की वकालत करके यूरोपीय संघ की अखंडता को भंग कर रहे हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

फ़्रांसीसी राष्ट्रपति ने यूरोपीय संघ के समस्त सदस्य देशों से कहा कि अपने हितों और सिद्धांतों की रक्षा के लिए मज़बूती से डटे रहें. ओलांद का कहना था कि अमरीकी राष्ट्रपति की ओर से ब्रेक्ज़िट को अन्य यूरोपीय देशों के लिए आदर्श के रूप में पेश किया जा रहा है, जब भी वह इस तरह का बयान दें, हमें उसका जवाब देना चाहिए.

Loading...