Kathy Najimy

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का उद्घाटन समारोह ज्यादातर विरोध स्वरुप ही चर्चा में रहा. लेंगिक समानताओं के किये अमेरिकी महिला पहले ही सड़कों पर उतरी हुई हैं. ऐसे में मुस्लिम महिलाओं के हक़ के लिए भी अमेरिका में आवाज बुलंद हो रही हैं.

अमेरिका में नस्लीय हमलों के तहत हिजाब को निशाना बनाया गया था अब वहीँ हिजाब मुस्लिम महिलाओं की हिफाजत और अधिकारों की आवाज का हथियार बन गया हैं. हॉलीवुड एक्ट्रेस Kathy Najimy ने ट्रम्प के उद्घाटन समाहरोह पर अमेरिकी जनता से मुस्लिम बहनों के समर्थन के लिए हिजाब पहनने की अपील की.

Kathy Najimy की इस अपील का असर हुआ. अमेरिकी महिलाओं के साथ पुरुष भी विरोधस्वरूप हिजाब पहने नजर आये. Kathy Najimy को अमेरिकी Sister Act movies में अपने रोल के जरिये पहचाना जाता हैं. उनकी आवाज अमेरिका में सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं.

उन्होंने इस बारें में कहा कि “मैं एक औरत को हिजाब के साथ देखा, और मैंने सोचा कि वह कैसे पता कर सकते हैं हम उसे बिना शर्मिंदा किये उसका समर्थन कर सकते है? इसलिए मैंने सोचा, क्यों हम सभी उद्घाटन दिवस पर हिजाब पहने?”

उन्होंने आगे कहा कि स्वतंत्रता और मानव अधिकारों के सभी मुद्दों मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं. मैं किसी धर्म को नहीं मानती हूँ और न ही किसी विशेष धर्म को समर्थन करती हूँ. लेकिन मैं एक नागरिक के रूप में अधिकार में विश्वास करती हूँ. और मुझे अमेरिकी अधिकारों के तहत विश्वास है, कि जिसमे संविधान का कहना है कि मैं अपनी इच्छा से जिसकी चाहे पूजा करू.

Najimy ने “हम हर औरत की पूजा पद्धति जिस रूप में वे जिसे चाहते हैं साथ ही सुरक्षा और शांति से जीने के अधिकार का समर्थन करते हैं.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें