ट्रंप को लगा बड़ा झटका – अदालत ने फिर से लगाई ट्रैवल बैन पर रोक

9:08 am Published by:-Hindi News
trumpescalatestension

trumpescalatestension

अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प को बड़ा झटका लगा है. हाल ही में उनके द्वारा लगाए गए आठ देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर रोक के फैसले को एक अदालत ने फिर से स्थागित कर दिया है.

ध्यान रहे ट्रूम प्रशासन ने सीरिया, लीबिया, ईरान, सूमालिया, चाड, यमन और उत्तरी कोरिया के नागरिकों सहित वेनेज़ोएला के कुछ अधिकारियों पर अमेरिका में प्रवेश करने पर रोक लगा दी थी. यह प्रतिबंध बुधवार को लागू होना था.

ऐसे में हवाई राज्य ने ट्रम्प की ओर से लगाए गए प्रतिबंध के ख़िलाफ़ अदालत में अपील की थी. जिसके चलते ट्रम्प का ये फैसला लागू पहले ही स्थगित हो गया. हवाई राज्य ने कहा कि केन्द्रीय इमीग्रेशन क़ानून के तहत राष्ट्रपति ट्रम्प के पास इस प्रकार के प्रतिबंध लगाने के अधिकार नहीं हैं. इस पर जज डेरिक वाटसन ने आदेश दिया कि इन नए प्रतिबंधों में भी वही कमियां हैं जो पिछले प्रतिबंधों में थीं.

आपको बता दें कि जज डेरिक वाटसन इससे पहले भी राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों को स्थगित कर चुके है. वाट्सन ने कहा कि इस प्रतिबंध में स्पष्ट नहीं किया गया है कि इन देशों से पंद्रह करोड़ लोगों को अमरीका आने की अनुमति देना अमरीकी हितों के लिए नुक़सानदेह कैसे है ? आदेश में कहा कि नए प्रतिबंधों में अदालत के पिछले निर्देशों को भी नज़रअंदाज़ किया गया है.

हालांकि वाइट हाउस का कहना है कि नए प्रतिबंध वर्तमान सुरक्षा हालात की समीक्षा के बाद तैयार किए गए थे. लेकिन हवाई राज्य का कहना है कि यह प्रतिबंध केवल ट्रम्प के चुनावी वादे को पूरा करने के लिए लगाया गया है जिसका लक्ष्य अमरीका में मुसलमानों का प्रवेश रोकना है.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें