अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मैक्सिको की सीमा पर बनाई जाने वाली दीवार के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर कर दिये हैं. ट्रंप का कहना है कि इस योजना पर तुरंत कार्य आरंभ किया जाएगा. इसके साथ आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही वे सात मुस्लिम देशों के  लोगों के अमेरिका में प्रवेश पर पाबंदी की भी घोषणा कर सकते हैं.

डोनाल्ड टंप ने कहा कि मैक्सिको से लगने वाली अमरीका की सीमा पर बनाई जाने वाली दीवार, जहां एक ओर अमरीका में घुसने वाले अवैध अप्रवासियों को रोकेगी वहीं पर इसके माध्यम से मादक पदार्थों की तस्करी को भी रोका जा सकेगा. अमरीकी राष्ट्रपति का कहना है कि दीवान बनाए जाने का ख़र्च मैक्सिको को देना होगा.  उन्होंने कहा कि कुछ ही समय के भीतर यह दीवान बननी आरंभ हो जाएगी.

इसके अलावा प्रस्तावित आदेश से इस्लामिक देशों के साथ-साथ पूरी दुनिया के नागरिक प्रभावित हो सकते हैं. एबीसी न्यूज के मुताबिक ट्रंप सात इस्लामी देशों के साथ प्रवासी संबंध ‘अस्थायी’ अथवा ‘अनंतकाल’ तक खत्म कर सकते हैं.इन देशों में इराक, ईरान, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन शामिल हैं.

व्हाइट हाउस के अधिकारियों के मुताबिक राष्ट्रपति एक ऐसी नीति लागू करने पर भी विचार कर रहे हैं जिससे सीरिया व अन्य इस्लामी आबादी बहुल देशों से शरणार्थियों के आने पर अस्थायी रूप से रोक लग जाएगी.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें