अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रेस वार्ता के दौरान व्हाइट हाउस के बाहर गोलीबारीकी घटना सामने आई है। जिसके बाद कुछ वक्त के लिए प्रेस ब्रीफिंग को रोकनी पड़ी।

बीबीसी के अनुसार, राष्ट्रपति ट्रंप व्हाइट हाउस में प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे, उसी दौरान उनके सुरक्षाकर्मी ने उन्हें कुछ कहा और वो प्रेसवार्ता बीच में हो छोड़कर अंदर चले गए। लेकिन तक़रीबन नौ मिनट के बाद राष्ट्रपति ट्रंप अंदर से बाहर आए और पत्रकारों से कहा, लगता है स्थिति नियंत्रण में है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा , ‘व्हाइट हाउस के बाहर गोलीबारी हुई थी। लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में हैं। मैं सीक्रेट सर्विस के कर्मचारियों को उनके त्वरित और प्रभावी कार्य करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। किसी शख्स को अस्पताल ले जाया गया है। लगता है कि उस शख्स को सीक्रेट सर्विस की तरफ से गोली मारी गई है।’

यूएस सीक्रेट सर्विस की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि सीक्रेट सर्विस के अधिकारी के गोलीबारी की घटना में शामिल होने को लेकर जांच की जा रही है। एक शख्स और सीक्रेट सर्विस के अधिकारी दोनों को अस्पताल भेजा गया है। इस घटना के दौरान किसी भी समय व्हाइट हाउस परिसर का सुरक्षा घेरा नहीं तोड़ा गया और न ही कोई अन्य प्रकार का खतरा था।

फायरिंग की घटना से पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने अमेरिका में कोरोना संकट को लेकर अपनी बात रखी। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने करीब 6 करोड़ 50 लाख लोगों का टेस्ट किया है। कोई भी देश उस संख्या के करीब नहीं है। 1 करोड़ 10 लाख टेस्ट के साथ भारत दूसरे स्थान पर होगा। ट्रंप ने कहा कि मुझे विश्वास है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस साल के आखिर तक हमारे पास इसकी वैक्सीन जरूर होगी।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन