वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा सिरिया के प्रवासियों सहित सात मुस्लिम बहुल देशो के नागरिकों पर लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ माइक्रोसॉफ्ट, एपल और गूगल सहित विश्व की टॉप 97 आईटी कंपनिया ने अदालत का रूख किया है.

सिलिकॉन वैली की इस कंपनियों ने अमेरिकी अदालत में याचिका दाखिल कर ट्रम्प के इस आदेश को कानून एवं संविधान का ‘उल्लंघन’ करार देते हुए पूरी तरह से निरस्त करने की मांग की हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कंपनियों ने रविवार को अदालत में दस्तावेज दाखिल कर कहा कि ट्रम्प के इस आदेश से अमेरिकी कंपनियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है. सीएनएनमनी की खबर के अनुसार, यह दस्तावेज रविवार को नाइंथ कोर्ट ऑफ अपील्स में याचिका दाखिल की गई हैं.

गौरतलब रहें कि पिछले सप्ताह ट्रम्प के हस्ताक्षर वाले इस आदेश से इराक, सीरिया, सूडान, ईरान, सोमालिया, लीबिया और यमन के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर 90 दिनों के लिए रोक लगा दी गई थी. हालांकि इस आदेश को सियटेल कोर्ट ने तत्काल प्रभाव से रोक दिया हैं.

देश विभाग के वाणिज्यदूत मामलों के ब्यूरो के प्रवक्ता विल कॉक्स के अनुसार, इस आदेश के बाद करीब 60,000 लोगों के वीजाओं को अस्थायी रूप से रद्द कर दिया गया था.

Loading...