ट्रम्प 6 मुस्लिम देशो से अमेरिका में एंट्री करने वाले शरणार्थियों पर लगा सकते है बैन ?

वाशिंगटन | राष्ट्रपति चुनावो के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प ने लोगो से वादा किया था की वो राष्ट्रपति बनते ही मुस्लिम देशो से आने वाले शरणार्थियों पर रोक लगा देंगे. हालाँकि उन्होंने राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद इस तरह का कोई फैसला नही लिया. लेकिन अब खबर है की ट्रम्प मुस्लिम शरणार्थियों की अमेरिका में एंट्री बैन करने जा रहे है. इसके अलावा 7 मुस्लिम देशो के वीजा धारको के वीजा भी रद्द किये जा सकते है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डोनाल्ड ट्रम्प बुधवार को इस बारे में फैसला ले सकते है. ट्रम्प के अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस बारे में ट्वीट भी किया गया. इस ट्वीट में कहा गया की राष्ट्रिय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कल एक बड़ा फैसला लेने का दिन है. इसके अलावा ट्रम्प ने मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने की बात भी कही. उन्होंने कहा की बाकि कार्यो की तरह हम दीवार भी कड़ी करेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

खबरों के मुताबिक मुस्लिम देशो से शरणार्थियों की एंट्री बैन करने को लेकर मसौदा तैयार किया जा चूका है. इसमें शरणार्थियों को चार महीने के लिए अमेरिका में रुकने की छूट दी जा सकती है. इसके अलावा सीरिया, इराक, ईरान, लीबिया , सोमालिया, सूडान और यमन के लोगो के वीजा रद्द किये जाने की भी खबर है. मेक्सिको की सीमा से अमेरिका में घुसने वाले शरणार्थियों पर रोक लगाने के लिए अमेरिकी सीमा पर दीवार बनाने का फैसला भी लिया जा चुका है.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक राष्ट्रिय सुरक्षा से जुड़े दोनों फैसले इसी हफ्ते ले लिए जायेंगे. पहला निर्णय पर आज ही हस्ताक्षर कर दिए जायेंगे जबकि दुसरा फैसला हफ्ते के आखिर में ले लिया जाएगा. उधर ओबामा एडमिनिस्ट्रेशन में सिटीजनशिप और इमीग्रेशन मामलों के चीफ रहे स्टीफन लेगोमेस्की ने कहा की राष्ट्रपति को इस तरह के फैसले लेने का अधिकार है लेकिन मानवता के लिहाज से यह पालिसी सही नही है. इंसानियत के लिए हमें शरणार्थियों को अमेरिका में आने से नही रोकना चाहिए.

Loading...