Donald Trump

इस्लामिक देशों सहित पूरी दुनिया के विरोध के बाद भी अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप अमेरिकी दूतावास को बैतुल मुक़द्दस स्थानांतरित करने और बैतुल मुक़द्दस को इजराइल की राजधानी बनाने पर अड़े हुए हैं.

राष्ट्रपति पद पर बैठते ही उन्होंने कहा कि वे अमरीकी दूतावास को तेल अवीव से बैतुल मुक़द्दस स्थानांतरित करने के अपने वादे को पूरा करेंगे. इस्राईल के न्यूज़ पेपर ह्यूम से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अपने वादों को निभाऊंगा और अमरीकी दूतावास को तेल अवीव से बैतुल मुक़द्दस स्थानांतरित करने के अपने वचन को व्यवहारिक करूंगा.

अखबार के अनुसार, इस्राईल के राजनैतिक सूत्रों का कहना है कि अगले कुछ ही दिनों में अमरीकी दूतावास के तेल अवीव से बैतुल मुक़द्दस स्थानांतरित करने की घोषणा हो जाएगी. अमरीका के एक कूटनयिक ने बैतुल मुक़द्दस में अमरीकी दूतावास की नई इमारत की जगह भी देख ली है.

याद रहें कि पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस बारें में कहा है कि यदि अमरीकी दूतावास तेल अवीव से बैतुल मुक़द्दस स्थानांतरित हुआ तो क्षेत्र में नया संकट पैदा हो जाएगा. उन्होंने दो देशों के गठन के व्यवहारिक होने के अवसर के कम होने पर चिंता व्यक्त की है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें