Friday, July 30, 2021

 

 

 

त्रिपोली सरकार ने अरब लीग की लीबिया वार्ता का बहिष्कार किया

- Advertisement -
- Advertisement -

त्रिपोली: लीबिया की संयुक्त राष्ट्र की मान्यता प्राप्त सरकार ने कहा है कि वह अगले सप्ताह अरब लीग के विदेश मंत्रियों द्वारा आयोजित किए जाने वाले उत्तर अफ्रीकी देश में संघर्ष पर वार्ता का बहिष्कार करेगी।

उनके मंत्रालय ने कहा कि विदेश मंत्री मोहम्मद ताहिर सियाला ने शुक्रवार को ब्लॉक की कार्यकारी परिषद को बताया कि योजनाबद्ध बैठक अरब सरकारों के बीच “दरार को और गहरा करेगी”। सियाला ने शिकायत की कि उनकी सरकार के साथ कोई पूर्व परामर्श नहीं हुआ।

उन्होने ये भी कहा, भले ही बैठक लीबिया से संबंधित हो, और कहा कि बैठक के आभासी प्रारूप में शामिल कांटेदार मुद्दों को संबोधित करने के लिए उपयुक्त नहीं था। जीएनए और तुर्की दोनों ने इस पहल को खारिज कर दिया और संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान में संघर्ष विराम की वार्ता जारी रखने का आह्वान किया।

वाशिंगटन ने संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व वाली युद्धविराम वार्ता का भी आह्वान किया। हाल के सप्ताहों में तुर्की और फ्रांस के बीच तनाव में वृद्धि देखी गई है, जो सार्वजनिक इनकार के बावजूद लंबे समय से अपने हाल के असफलताओं तक हफ़्तेर के पक्ष में होने का संदेह है।

संयुक्त राष्ट्र ने बर्लिन में एक जनवरी सम्मेलन में पहुंची एक डील का सम्मान करने के लिए बाहरी शक्तियों से आग्रह किया है, विदेशी मध्यस्थता को समाप्त करने और एक बहुत ही उल्लंघन वाले हथियारों को वापस लेने का आह्वान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles