Wednesday, January 19, 2022

क्या सुलेमानी की मौत के बाद दुनिया पर तीसरे विश्व युद्ध का खतरा, Twitter पर हुआ ट्रेंड #worldwar3

- Advertisement -

ईरान की और से अमरीकी कार्रवाई में अल कुद्स फ़ोर्स के प्रमुख क़ासिम सुलेमानी की मौत के बदले के ऐलान के बाद पूरी दुनिया में कोहराम मच गया है। पूरे विश्व को अब तीसरे विश्व युद्ध का खतरा नजर आ रहा है। बाकायदा Twitter पर #worldwar3 ट्रेंड कर रहा है।

दरसअल, अमेरिका की एयर स्ट्राइक में इलाइट कुड्स फोर्स के हेड ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी, इराकी मिलिशिया कमांडर अबू महदी अल-मुहांडिस समेत 8 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना के बाद ईरानी रक्षा मंत्री आमिर हतामी ने कहा कि ईरान मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या का मुकम्‍मल बदला लेगा। उन्‍होंने कहा, इस हत्‍या के लिए जो भी जिम्‍मेदार हैं हम उनसे बदला लेंगे।

वहीं ईरानी राष्‍ट्रपति हसन रूहानी  ने कहा है कि ईरान और इस क्षेत्र के दूसरे मुल्‍क क्रिमिनल अमेरिका से जरूर बदला लेंगे। ईरान समर्थित मिलिशिया के प्रवक्ता अहमद अल-असदी ने कहा, ‘मुजाहिदीन अबू महदी अल-मुहांडिस और कासेम सोलेमानी को मारने के लिए अमेरिकी और इजरायली दुश्मन जिम्मेदार हैं।’ उन्होने अपने कमांडो बदला लेने के लिए तैयार रहने को कहा है।

इससे पहले ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्लाह खामनेई ने कहा है कि अपराधियों से इसका बदला जरूर लिया जाएगा। उन्‍होंने कहा, ‘सुलेमानी की शहादत के बाद उनके काम और उनके दिखाए रास्ते बंद नहीं होंगे। जिन गुनहगारों ने अपने गंदे हाथ उनके खून से रंगे हैं उन्हें हर हाल में सबक सियाया जाएगा।

ऐसे में लोग लोग ट्विटर पर वर्ल्ड वॉर 3 को लेकर पोस्ट करने लगे. एक ने लिखा कि 2020 की शुरुआत में मैं खुश था, लेकिन अगले ही दिन ऐसा हो गया। QUEEN नाम के एक यूजर ने लिखा की मैंने सुना कि  वर्ल्ड वॉर 3 ट्रेंड कर रहा है. इसे लेकर मुझे चिंता हो गई है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles