Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

यूएई के शाही घराने की हिफाजत के लिए शीर्ष इजरायल रब्बी ने की प्रार्थना

- Advertisement -
- Advertisement -

इजरायल के मीडिया ने जानकारी देते हुए कहा कि इज़राइल के शीर्ष यहूदी रब्बी ने रविवार को दुबई में एक यहूदी नर्सरी स्कूल का उद्घाटन किया। इस दौरान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शासक परिवार की सुरक्षा के लिए एक विशेष यहूदी अनुष्ठान भी किया।

सेपर्डी चीफ रब्बी यित्जाक योसेफ गुरुवार को खाड़ी देश पहुंचे, जो उनकी एक अरब देश की अपनी पहली यात्रा थी। आधिकारिक इज़राइली ट्विटर अकाउंट से दुबई में नए यहूदी स्कूल का उद्घाटन करते हुए रब्बी योसेफ के लिए तस्वीरें भी प्रकाशित की गईं।

टाइम्स ऑफ इज़राइल समाचार पत्र के अनुसार, रब्बी योसेफ ने यूएई में लेवी डचमैन का नाम यूएई में यहूदी समुदाय के रब्बी के रूप में रखा और राजधानी अबू धाबी में एक नए आराधनालय का उद्घाटन किया।

सहिष्णुता, संस्कृति और स्वास्थ्य मंत्रियों सहित यूएई के अधिकारियों ने यहूदी रब्बी से मुलाक़ात की। इजरायल के आंकड़ों के अनुसार, लगभग 3,000 यहूदी यूएई में रहते हैं, ज्यादातर दुबई और अबू धाबी में हैं।

इजरायल और यूएई ने अपने संबंधों को सामान्य बनाने के लिए सितंबर में एक अमेरिकी प्रायोजित समझौते पर हस्ताक्षर किए। इसके बाद बहरीन और सूडान ने भी यूएई का अनुसरण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles