Thursday, October 21, 2021

 

 

 

भारत के बाद अब पाकिस्तान ने भी लगाया टिकटॉक पर बैन, ये बड़ी वजह आई सामने

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के दूरसंचार नियामक ने “अनैतिक” और “अशोभनीय” सामग्री को हटाने में विफल रहने के बाद टिकटोक पर प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि हाल ही में भारत ने भी चीनी एप्प टिकटॉक को बैन किया।

बैन पर अथॉरिटी का कहना है कि देश की संस्‍कृति की रक्षा हेतु ये फैसला किया है। ऑथोरिटी ने कहा है कि यदि टिक-टोक अपने कंटेंट में सुधार करेगा तो अथॉरिटी अपने निर्णय पर पुनर्विचार कर सकती है। इससे पहले टिंडर और ग्रिंडर सहित कई डेटिंग ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है।

एनालिटिक्स फर्म Sensor Tower के अनुसार, पाकिस्तान में TikTok के 43 मिलियन यूजर है। टिकोटोक का अनुमान है कि ऐप्पल के ऐप स्टोर और Google के प्ले स्टोर पर कुल मिलाकर 2.2 बिलियन बार TikTok को डाउनलोड किया जा चुका है।

पाकिस्तान के जियो टीवी ने बताया कि  टिकटोक द्वारा गैरकानूनी ऑनलाइन कंटेंट पर रोक लगाने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा था जिसके कारण मजबूर हो कर ये कार्रवाई करनी पड़ी है। पाकिस्तान सरकार ने मुल्क में वीडियो-अश्‍लीलता फैलाने के कारण शेयरिंग ऐप को ब्‍लाक कर दिया है।

कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने एक इंटरव्यू में दावा किया था कि प्रधानमंत्री इमरान खान भी टिकटॉक को प्रतिबंधित करना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने ये भी बताया कि देश में ऐसा संस्कृति की रक्षा के लिए किया जाएगा, किसी और वजह से नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles