Friday, December 3, 2021

मुस्लिमों को निशाना बनाने की फिराक में बैठे तीन युवक गिरफ्तार

- Advertisement -

अमरीका के शहर न्यूयार्क में मुसलमानों पर हम’ले की एक योजना को नाकाम बनाते हुए पुलिस ने चार साज़िशकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। ये मुस्लिम समुदाय के लोगों पर देसी ब’मों से हमला करने वाले थे।

अमेरिकी मीडिया ने बताया कि चारों युवक न्यूयार्क में डीलावेयर काउंटी के इलाक़े इस्लामबर्ग में मुस्लिम आबादी पर हम’ला करने की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार किए गए लोगों में 20 वर्षीय ब्रायन, 18 वर्षीय एंड्रयू क्रिसेल और 19 वर्षीय वेन्सेंट वेट्रोमायल के अलावा एक 16 साल का छात्र भी शामिल है। इन चारों को न्यूयार्क के ग्रीस नामक इलाक़े से पकड़ा गया।

ग्रीस पुलिस के अनुसार चारों आरोपियों का संबंध न्यूयार्क के इलाक़े राचेस्टर से है जिन पर हथि’यार प्रयोग करने की 3 आपराधिक धाराओं और साज़िश  रचने की चौथी धारा के तहत कार्रवाई की गई है।

gettyimages 5433468611
Muslim woman

पुलिस प्रमुख पैट्रिक फ़ेलेन ने बताया कि आरोपियों के ख़िलाफ़ छापों में तलाशी के दौरान 23 ज्वल’नशील हथि’यार और 3 वि’स्फोट डिवाइसेज़ मिलीं। उन्होंने आगे बताया कि आरोपी इस योजना पर एक महीने से काम कर रहे थे जबकि इसमें लिप्त तीन युवा अतीत में ब्वाए स्काउट्स का हिस्सा रह चुके हैं।

बता दें कि पुलिस को इस बारे में एक स्कूली बच्चे ने जानकारी दी। पुलिस ने बच्चे की प्रशंसा में कहा कि उसने वही किया जो उसे करना चाहिए था और सही समय पर कार्यवाही हो जाने के वजह से लोगों की जानें बचाई जा सकीं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles