Tuesday, October 19, 2021

 

 

 

यूएई से भेजे गए 3 युवक एनआईए की 10 दिनों की हिरासत में भेजे गए

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्‍ली : दिल्ली की एक अदालत ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से कथित सहानुभूति रखने के आरोप में संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) से भारत वापस भेजे गए तीन युवकों को आज 10 दिन की एनआईए की हिरासत में भेज दिया। इन युवकों के दिल्ली पहुंचने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इन युवको को आज कोर्ट में पेश किया गया था।

यूएई से भेजे गए 3 युवक एनआईए की 10 दिनों की हिरासत में भेजे गए

आधिकारिक सूत्रों ने कल बताया कि कर्नाटक के अदनान हुसैन, महाराष्ट्र के मोहम्मद फरहान और जम्मू-कश्मीर के शेख अजहर अल इस्लाम को एनआईए ने यहां एक मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया।

सूत्रों ने बताया कि अदनान, फरहान और इस्लाम को गुरुवार रात दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने के बाद एनआईए ने हिरासत में ले लिया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अदनान, फरहान और इस्लाम पर आरोप है कि वे भारत सहित अन्य मित्र देशों में आतंकवादी हमलों की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने के अपने मिशन के लिए भारत एवं अन्य देशों में भारतीय नागरिकों की पहचान करने, उन्हें प्रेरित करने, उनमें कट्टर सोच भरने, उन्हें भर्ती करने और उन्हें प्रशिक्षित करने के काम में अन्य अज्ञात सहयोगियों (ज़ी मीडिया ब्‍यूरो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles