फिलिस्तीन के लिए हजारों की भीड़ के साथ लंदन की सड़कों पर उतरी अहद तमीमि

5:36 pm Published by:-Hindi News

फिलिस्तीनी नाकबा की सत्तरवीं वर्षगांठ के मौके पर शनिवार को लंदन में हजारों लोगों ने मार्च किया। प्रदर्शन का आयोजन ब्रिटेन में फिलिस्तीनी मंच (PFB), फिलिस्तीन एकजुटता अभियान (PSC), मुस्लिम एसोसिएशन ऑफ़ ब्रिटेन (MAB) और स्टॉप द वॉर कैंपेन (STW) द्वारा किया गया था।

“फ्री फिलिस्तीन”, और “गाजा में घेराबंदी का अंत” जैसे नारे लगाते हुए फिलिस्तीनी तख्तियों को ले जाते हुए नजर आए।पोर्टलैंड प्लेस में जुलूस शुरू हुआ और प्रदर्शनकारी ऑक्सफोर्ड सर्कस और ट्राफलगर स्क्वायर से होते हुए डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे जहां सरकारी कार्यालय हैं।

ब्रिटेन में फिलिस्तीनी राजदूत  हुसैन ज़ोमलॉट ने फिलिस्तीनी लोगों और उन सभी के नेतृत्व की पूरी तरह से अस्वीकृति की पुष्टि की जो डील ऑफ सेंचुरी के समर्थक हैं। PFB के चेयरमैन हाफिज अल-कर्मी ने ब्रिटिश सरकार से बालफोर घोषणा की ऐतिहासिक गलती के लिए माफी मांगने और अपने कब्जे वाली मातृभूमि में फिलिस्तीनी लोगों की सुरक्षा के लिए काम करने का आह्वान किया।

फिलिस्तीनी प्रतिरोध आइकन, अहद अल-तमीमी प्रदर्शनकारियों में शामिल थी। 17 वर्षीय तमीमी को 2017 के अंत में इजरायल के अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था और बाद में एक इजरायली सैनिक पर “हमला” करने के लिए आठ महीने की जेल की सजा दी गई थी।” तमीमी ने कहा,  “हमें शिकार नहीं बनाया जाएगा! हम विरोध जारी रखेंगे!

PFB के प्रवक्ता, अदनान हमैदन ने ब्रिटिश प्रधान मंत्री थेरेसा मे को फोन किया कि वह अपराधों जैसे कि बच्चे सबा अबू अररार और उससे पहले हजारों फिलिस्तीनी बच्चों की हत्या के लिए आंखें मूंदते हुए अपने समर्थन को रोकें।

लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन ने भी ट्विटर पर मार्च का समर्थन किया। कॉर्बिन ने लिखा, “हम फिलिस्तीनी लोगों के अधिकारों और न्याय को जारी रखने पर चुप नहीं रह सकते हैं।”

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें