सऊदी अरब की तरफ से लेबनान को मदद जारी है। ब्ला’स्ट के बाद राहत सामग्री से भरा तीसरा विमान बेरूत भेजा गया है। लेबनान को तत्काल मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए किंग सलमान के निर्देश पर एयर ब्रिज की स्थापना भी की गई।

KSRelief के सलाहकार डॉ अली बिन हमीद अल-गामदी ने कहा कि तीसरा विमान वेंटिलेटर, अस्पताल और चिकित्सा उपकरणों के साथ-साथ विभिन्न दवाओं और कीटाणुनाशक से भरा हुआ है। इसमें भोजन, टेंट, गद्दे, कंबल और खाना पकाने की आपूर्ति भी शामिल है।

अब तक, विशेष टीमों के साथ वितरण कार्यों का पालन करने और पर्यवेक्षण करने के लिए। राज्य से 200 टन की सहायता लेबनान को भेजी गई। विस्फोट के पीड़ितों के इलाज में लेबनान में KSRelief की टीमें भी सक्रिय हैं। इससे पहले 120 टन से अधिक दवाइयां, उपकरण और आपातकालीन आपूर्ति करने वाले दो सऊदी विमानों को बेरूत भेजा गया था।

KSRelief के पर्यवेक्षक जनरल डॉ। अब्दुल्ला अल-रबेह ने एक बयान में कहा कि यह सहायता पूरी निष्पक्षता के साथ दुनिया भर के सभी लोगों को मानवीय सहायता प्रदान करने में सऊदी अरब साम्राज्य की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करती है।

लेबनान में उच्च राहत आयोग के महासचिव मेजर जनरल मोहम्मद खैर ने KSRelief के माध्यम से प्रदान की जाने वाली तत्काल मानवीय सहायता के लिए सऊदी अरब को धन्यवाद दिया।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन