भारत में अफ्रीकी छात्रों पर हुए हमले का मुद्दा अब सयुंक्त राष्ट्र संघ में पहुँच गया हैं. संयुक्त राष्ट्र ने भारत सरकार को जिम्मेदार लोगों पर तुरंत कार्रवाई करने को कहा हैं. याद रहे दिल्ली में अफ्रीकी देशों के राजदूतों नाइजीरियाई छात्रों पर हुए इस हमले को ‘विदेशियों के प्रति द्वेषपूर्ण और नस्ली हमला करार दे चुके हैं.

यूएन के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने सोमवार को कहा कि यूएन चाहता है कि भारत में अफ्रीकी छात्रों पर हमले के जिम्मेदार लोगों पर कानूनी कार्रवाई हो. दुजारिक ने उम्मीद जताई है कि हमले के लिए जो भी जिम्मेदार हैं उन्हें न्याय के दायरे में लाया जाएगा.

बयान के मुताबिक, अफ्रीकी राजनयिकों ने घटना की यूएन मानवाधिकार परिषद समेत दूसरे मानवाधिकार संस्थाओं से स्वतंत्र जांच कराने की भी मांग की हैं. हालांकि इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय जांच की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि मजबूत भारतीय संस्थान ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए काफी हैं.

गौरतलब रहें कि ग्रेटर नोएडा में 12वीं कक्षा के छात्र मनीष खरी की रहस्यमय हालात में हुई मौत के बाद नाइजीरियाई छात्रों पर नशा देकर उसकी हत्या करने का आरोप लगते हुए नाइजीरियाई छात्रों से मारपीट की गई थी. जिसमे नाइजीरियाई छात्र घायल हो गये थे.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?