Wednesday, December 1, 2021

गैरों पर बरस रही थी गोलियां, इमाम ने जान पर खेलकर बचाईं जान

- Advertisement -

नाइजीरिया के प्लाटू स्टेट में धार्मिक हिंसा का दौर जारी है। लोग एक दुसरे की जान के दुशमन बने हुए है। बावजूद कुछ लोग ऐसे भी है जो किसी भी कीमत पर इंसानियत का पाठ नहीं भूलते है।

ऐसा ही नजारा प्लाटू स्टेट के एक गांव मे देखने को मिला। जब मुस्लिम और फुलानी लोगों ने आपसी झगड़े मे ईसाइयों के ऊपर हमला बोल दिया। कुछ लोगों ने इसाइयों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

इसी बीच स्थानीय मस्जिद के इमाम ने न केवल अपनी जान पर खेलकर उनकी हिफाजत की। बल्कि उन्हे मस्जिद मे शरण देकर उन्हे बचाया। जिसके बाद 250 ईसाई लोग अपनी जान बचाने के लिए पास के दूसरे गांव में भाग सके।

इमाम ने भागे हुए लोगों में शामिल महिलाओं को पहले अपने घर में छिपाया, फिर जितने पुरुष उनमें शामिल थे, उन्हें मस्जिद में छिपाय। बच्चों को भी इमाम ने छिपा दिया, ताकि बंदूकधारी मुस्लिमों की नजर उन पर न पड़े।

https://www.youtube.com/watch?v=EblhICtb7WA

इस दौरान हमलावरों ने इमाम से कहा कि वह मस्जिद में छिपे लोगों को बाहर लाए, लेकिन इमाम ने ऐसा करने से साफ मना कर दिया। उसके बाद उन लोगों ने इमाम का घर और मस्जिद जलाने की धमकी दी, जिसके बाद इमाम ने खुद को उनके सामने सौंप दिया।

इमाम बंदूकधारी लोगों के सामने जमीन पर लेट गए। उनके साथ कुछ अन्य मुस्लिम लोगों ने भी ऐसा किया। इमाम ने रोना चालू कर दिया और बंदूकधारियों से निवेदन किया कि वे उन लोगों को छोड़ दें और यहां से चले जाएं। जिसके बाद वे चले गए। लेकिन उन्होंने दो चर्चों में आग लगा दी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles