Saturday, November 27, 2021

द. अफ्रीका में ज़लील हुआ इज़राइली प्रतिनिधिमंडल, सांसदों ने किया मिलने से इंकार

- Advertisement -

अफ्रीकी नेशनल कांग्रेस (एएनसी) के सांसदों ने एक इजरायल प्रतिनिधिमंडल से मिलने के लिए एक अनुरोध को खारिज कर दिया है.

एएनसी के संसदीय दल के प्रवक्ता नॉनसेबा मुहलली ने बताया, “इजरायल का एक प्रतिनिधिमंडल आधिकारिक यात्रा के तहत सांसदों से मिलना चाहता था, लेकिन एएनसी के सांसदों ने उनके अनुरोध को खारिज कर दिया.”

उन्होंने कहा कि सांसदों ने फैसला किया कि प्रतिनिधिमंडल को संसद में नहीं जाना चाहिए और यदि ऐसा हुआ तो वे बैठक में भाग नहीं लेंगे. मुहलली ने कहा कि उन्हें  यह जानकारी नहीं थी कि इजरायली प्रतिनिधिमंडल इसी महीने यात्रा करने वाला है.

इस फैसले की नेल्सन मंडेला के पोते, मंडल मंडेला, जो एएनसी सांसद भी हैं, ने भी सराहना की. मंडला ने एक बयान में कहा है कि जब तक फिलिस्तीन आजाद नहीं होता तब तक ये वजह फिलिस्तीयों के साथ खड़ा रहने के लिए हमारी प्रतिबद्धता का सबसे बड़ा कारण है.

उन्होंने एएनसी के संसद में आह्वान किया कि एएनसी की अगुवाई वाली सरकार पर इसराइल के राजदूत को देश से बाहर भेजने के लिए समान रूप से दबाव डाले, और इसराइल से अपने राजदूत बुलाने के साथ ही सभी राजनयिक और अन्य संबंधों को संपत समाप्त कर दे.

उन्होंने कहा, “इतिहास स्वतंत्रता, न्याय और शांतिपूर्ण समुदायों द्वारा उठाए गए लोगों के लिए समान कदम उठाने के लिए कहता है, दक्षिण अफ्रीकी शासन क्रूरता के खिलाफ वैश्विक रंगभेद विरोधी आंदोलन का समर्थन करता है.”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles