Monday, January 17, 2022

इस्राईल और सऊदी अरब के बीच बढ़ते संबंधों की फ़िलिस्तीनियों ने की निंदा

- Advertisement -
अनवर इश्की के नेतृत्व में सऊदी शिष्टमंडल इस्राइली विदेश मंत्रालय के महानिदेशक जनरल डोरे गोल्ड से मुलाकात करते हुए

सऊदी अरब और इस्राईल के बढ़ते संबंधों की इस्लामिक जगत में घोर निंदा हो रही हैं. फिलिस्तीनियों ने भी सऊदी अरब और इस्राईल के आपसी रिश्तों को लेकर कड़ी आलोचना की हैं.

फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के सदस्य काएद अलग़ोल ने कहा कि जायोनी अधिकारियों के साथ सऊदी प्रतिनिधिमंडल की भेंट का संदेश क्षेत्र के लिए नकारात्मक होगा. उन्होंने सऊदी अरब के सेवानिवृत्त जनरल अनवर इश्की और इस्राईली विदेशमंत्रालय के महानिदेशक दोर गोल्ड और कुछ दूसरे जायोनी अधिकारियों के साथ हुई मुलाक़ात की और इशारा करते हुए कहा कि तेलअवीव कदापि अरबी, फिलिस्तीनी हितों के प्रति सकारात्मक नहीं हैं.

फिलिस्तीन के जेहादे इस्लामी आंदोलन के एक वरिष्ठ सदस्य खालिद अलबतश ने सऊदी प्रतिनिधिमंडल की अवैध अधिकृत फिलिस्तीन की यात्रा को फ़िलिस्तीनी उम्मीदों के खिलाफ बताते हुए कहा कि यह यात्रा क़ुद्स के यहूदीकरण और जायोनी कालोनियों के निर्माण पर पर्दा डालने के लिए की गयी है.

गौरतलब रहें कि सऊदी अरब की खुफिया एजेन्सी के पूर्व प्रमुख अनवर इश्की के नेतृत्व में एक सऊदी शिष्टमंडल ने इस्राईल का दौरा कर इस्राइली विदेश मंत्रालय के महानिदेशक जनरल डोरे गोल्ड से मुलाक़ात की.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles