Friday, July 30, 2021

 

 

 

कनाडा में मस्जिद में फायरिंग करने वाला आतंकी ट्रम्प का समर्थक निकला

- Advertisement -
- Advertisement -

दो दिन पहले कनाडा की क्यूबिक सिटी की मस्जिद में आतंकी हमला करने वाला शख्स अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थक निकला हैं. इस आतंकी ने खुद को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पित किया हैं.

27 वर्षीय एलेक्ज़ेंडर बिज़ोन्टाइ श्वेत है और वह स्थानीय विश्वविद्यालय का छात्र है. जो नमाज के दौरान मस्जिद में गोलीबार करके फरार हो गया था. इस हमलें में 6 लोगों की मौत हुई थी इसके अलावा आधा दर्जन से ज्यादा घायल हुए थे. इस आतंकी को क्यूबिक सिटी की अदालत में पेश किया गया जहां उस पर छह लोगों की हत्या और पांच पर क़ातेलाना हमले की धाराएं लगाई गयी हैं.

आतंकी एलेक्ज़ेंडर के सहपाठियों का कहना है कि वह अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का समर्थक और ठंडे स्वभाव का था. गौरतलब रहें कि ये हमला ऐसी स्थिति में अंजाम दिया गया कि जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका में 7 मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों पर प्रतिबंध लगाया था तो कनाडा के प्रधानमंत्री इस निर्णय की आलोचना करते हुए कनाडा के दरवाजे मुस्लिमों और प्रवासियों के लिए खोल दिए.

ट्रुडो ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘कनाडा के लोग उत्पीड़न, आतंक और युद्ध से बचकर आने वाले सभी लोगों का स्वागत करेंगे। विविधता हमारी ताकत है। कनाडा में आपका स्वागत है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles