muha

ईरान ने सऊदी अरब के उस दावे को खारिज कर दिया हैं जिसमे कहा गया था कि दुनिया सऊदी अरब ने 2017 में हज यात्रा के लिए ईरान के हज मंत्रालय के प्रितिनिधिमंडल को चर्चा के लिए आमंत्रित किया हैं.

ईरान की हज समिति के प्रमुख हमीद मुहम्मदी ने इस बारें में कहा कि अगले साल हज में भाग लेने के लिए सऊदी अरब की ओर से ईरान को कोई निमंत्रण पत्र नहीं भेजा गया है.  उन्होंने आगे कहा कि ईरान की हज कमेटी और हज के संबन्ध में वरिष्ठ नेता का प्रतिनिधि कार्यालय, हज का मार्ग खोलने का हर संभव प्रयास कर रहा है.

मुहम्मदी ने कहा कि ईरान व सऊदी अरब के राजनैतिक संबंध टूट जाने से रियाज़ में ईरान का दूतावास और जद्दा में वाणिज्य दूतावास बंद हो चुका है. उन्होंने आगे कहा कि अगर सऊदी अरब उन शर्तों को स्वीकार कर ले जिनसे ईरानी श्रद्धालुओं का सम्मान, सुरक्षा व प्रतिष्ठा सुनिश्चित होती हो तो ईरान, अगले हज में ज़रूर भाग लेगा.

गौरतलब रहें कि रियाद के हज मंत्री मुहम्मद बिनतीन ने द्वारा ईरान सहित 80 देशों के साथ चर्चा शुरु करने की बात कही गई थी. ताकि 2017 के हज के कार्यक्रम की तैयारी की जा सके. इसके लिए ईरान के हज प्रतिनिधिमंडल को सऊदी अरब द्वारा आमंत्रित करने का दावा किया गया था.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें