इस्लामाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डाेनाल्ड ट्रंप की पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद काे  रोके जाने की धमकी पर पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने अमेरिका से रिश्तें तोड़े जाने की बात कही है.

इमरान खान ने कहा कि अब सही समय आ गया है जब पाकिस्तान को अमेरिका से अपने संबंध तोड़ लेने चाहिए. उन्होंने कहा कि अमेरिका अब अपनी नाकामियों का ठीकरा पाकिस्तान पर फोड़ना चाहता है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा,“पाकिस्तान में अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए अमेरिका अब सारा  दोष पाकिस्तान को दे रहा है और मैं शुरू से ही कहता रहा हूं कि पाकिस्तान को दूसरे के लिए कभी नहीं लड़ना चाहिए और यह किराए की बंदूक जैसी बात है.”

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में शांति बहाली के लिए अब पाकिस्तान के पास चीन,रूस और ईरान के साथ मिलकर एक सहयोगी तंत्र बनाने का व्यावहारिक उपाय है. खान ने कहा कि पाकिस्तान की जनता को अपनी सरकार से उम्मीदें हैं कि वह राष्ट्र की संप्रभुता तथा अस्मिता को बरकरार रखेगी.

ध्यान रहे अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जा रही 255 मिलियन अमेरिकी डॉलर (16.24 अरब रुपये) की मदद रोक दी है. इस बात की पुष्टि व्हाइट हाउस की ओर से की गई है.

Loading...