Sunday, September 19, 2021

 

 

 

इन 5 फैसलों ने सऊदी अरब में रहने वालो की ज़िदगी बदल दी

- Advertisement -

Mideast Saudi Market Opening

नयी वीज़ा फीस

- Advertisement -

सऊदी अरब सरकार ने रविवार को वीज़ा शुल्क में नए संशोधन लागू किये हैं. इस नई योजना के अन्तर्गत सऊदी अरब में प्रवेश वीज़ा प्राप्त करने के लिए दो हज़ार सऊदी रियाल चुकाने होंगे. इस संशोधन की ख़ास बात यह हैं कि इस योजना के अन्तर्गतग पहली बार उमराह करने आने वाले यात्रियों को कोई शुल्क नहीं चुकाना पड़ेगा.

पासपोर्ट महानिदेशालय ने बताय इस योजना के अन्तर्गत विदेश से आये सऊदी अरब में रहने वाले प्रवासियों को सऊदी अरब से बाहर यात्रा करने के हेतु वीज़ा प्राप्त करने के लिए दो सौ सऊदी रियाल की कीमत ऐडा करनी होगी जिसकी समय सीमा दो महीने की होगी.

हाल ही में लागू की गयी नए शुल्क संरचना के अनुसार, अब छह महीने के सऊदी में अनेक प्रवेश का वीज़ा प्राप्त करने के लिए ३००० सऊदी रियाल की कीमत अदा करनी और इसी तरह एक साल का वीज़ा प्राप्त करने के लिए ५००० रियाल देना होंगे.

नए यातायात कानून और जुर्माना

अनुच्छेद 69 में किये गए संशोधन के बाद ड्राइविंग के दौरान स्टंट करना एक अपराध समझा जायेगा, और पहली बार पकड़े जाने पर 20,000 सऊदी रियाल का जुरमाना वसूल जायेगा साथ ही 15 दिन के लिए वहां भी ज़ब्त कर लिया जायेगा.

नई बोनस प्रणाली

सऊदी के शाही हुक्म के मुताबिक सभी मंत्रियो के वेतन में कटौती की जाएगी, इसके साथ-साथ सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओ में 15 फ़ीसदी की कटौती की जाएगी.

ग्रेगोरियन केलिन्डर

ग्रेगोरियन केलिन्डर के आधार पर सार्वजनिक क्षेत्र के मज़दूरों को वेतन 11 दिन देरी से प्राप्त होगा.

घर

आज, आर्थिक फायदें देने के साथ साथ यह भी निर्णय लिया गया की रहने के लिए स्थान भी मुहैय्या कराया जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles