pesh

pesh

पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार को एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कैंपस को निशाना बनाते हुए हमला किया. हमले में कुल नौ लोगों के मारे जाने की सूचना है और 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक घटना में कुल 35 लोग घायल हुए हैं. साथ ही घटना में शामिल चारो आतंकवादी मारे गए हैं. अधिकारियों ने आतंकवादियों के कब्जे से आत्मघाती जैकेट, दो एके राइफलें, पिस्टल और विस्फोटक बरामद किया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पुलिस प्रमुख ताहिर ख़ान के हवाले से प्रेस टीवी ने लिखा कि शुक्रवार को बंदूक़धारी औरतों के भेस में एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के गेट पर पहुंचे. उन्होंने कैंपस में दाख़िल होने से पहले गार्ड को गोली मार कर घायल किया.

ताहिर ख़ान ने कहा, “पुलिस और कमान्डोज़ ने कैंपस को घेर लिया है और कैंपस के भीतर से एक धमाके की आवाज़ भी सुनायी दी.” आतंकियों की संख्या 4 बताई जा रही है. इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी तहरीके तालिबान, पाकिस्तान ने ली है.

खैबर पख्तूनख्वा के महानिरीक्षक सलाहुद्दीन खान महसूद ने बताया कि गनीमत रही कि छुट्टियों की वजह से संस्थान में ज्यादा छात्र मौजूद नहीं थे.हमले के समय इमारत में छात्र मौजूद थे लेकिन इनमें से ज्यादातर को बाहर निकाल लिया गया है.

Loading...