लन्दन | ब्रिटेन की राजधानी लन्दन में बुधवार को हुए एक आतंकी हमले में करीब 5 लोगो की मौत हो गयी जबकि 40 लोग घायल हो गए. हमला करने वाले हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है और पूरे शहर में गश्त बढ़ा दी गयी है. उधर आतंकी हमले के पर प्रतिक्रिया देते हुए ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा में ने कहा की वो इस तरह के आतंकी हमलो से डरने वाले नही है.

बताते चले की बुधवार दोपहर करीब 2 बजकर 40 मिनट पर ब्रिटेन की राजधानी लन्दन में ब्रिटिश संसद के पास यह हमला किया गया. हमलावर ने टेम्स नदी के ऊपर बने पुल वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर तेजी से गाडी दौड़ते हुए कई लोगो को रौंद दिया जिसमे दो लोगो की मौके पर ही मौत हो गयी. इसके बाद हमलावर ने कार को संसद की बार रेलिंग में घुसा दिया.

हमलावर चाक़ू हाथ में लिया बाहर निकला और संसद परिसर में ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी को चाकू मारकर घायल कर दिया. बताया जा रहा है की उस समय पुलिसकर्मी के पास हथियार नही था. बाद में पुलिसकर्मी की मौत हो गयी. हमला होता देख संसद परिसर के बाकी पुलिसकर्मियों ने हमलावर पर गोलिया बरसा दी. जिससे हमलावर वही ढेर हो गया.

जिस समय यह हमला हुआ उस समय ब्रटिश संसद की कार्यवाही चल रही थी और संसद में प्रधानमंत्री से लेकर बाकी नेता भी मौजूद थे. हमले के बाद संसद की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया और सभी नेताओ, पत्रकारों और विजिटर्स को एक कमरे में बंद कर दिया गया. करीब 5 घंटे तक सभी लोग इसी कमरे में बंद रहे. अभी तक इस हमले में 5 लोगो की मौत हो चुकी है और 40 लोग घायल बताये जा रहे है.

ब्रिटेन में हुए इस आतंकी हमले की चारो और से निंदा हो रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री थेरेसा में से फ़ोन पर बात कर हमले की निंदा की. वही नरेन्द्र मोदी ने भी ट्वीट कर हमले की निंदा करते हुए कहा की दुःख की इस घडी में हमारी संवेदना पीड़ित परिवार के साथ है. उधर थेरेसा में ने हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुआ कहा की हम आतंकियों के सामने झुकने वाले नही है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?